Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

बिहार में हानिकारक नकली शराब तैयार करनेवाले और धंधेबाजों के कम्पनी की खुली पोल // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : भोजपुर के तरारी थाना क्षेत्र के जेठवार गांव में हानिकारक नकली शराब तैयार की जा रही थी। एक गुणा चार के अनुपात मतलब एक लीटर स्प्रिट में चार लीटर पानी मिला नकली शराब बनाई जा रही थी। शराब का स्वाद और रंग बदलने के लिए गर्म चीनी का घोल और कलर मिलाया जाता था। इसके लिए दूसरे राज्यों से ट्रक से कच्चा स्प्रिट मंगाया जाता था। इसमें बिक्रमगंज इलाके के एक लाइनर का नाम आया है। उसकी पहचान कर ली गयी है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
जेठवार फैक्ट्री में तैयार नकली शराब को पीरो, रोहतास के बिक्रमगंज और नासरीगंज इलाके में सप्लाई की जाती थी। गिरफ्तार शराब फैक्ट्री के संचालक से पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आयी है। उस आधार पर सोमवार को पीरो नगर से पुलिस ने जेठवार में फैक्ट्री में बनी नकली शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया है। एसडीपीओ राहुल सिंह की ओर से सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गई।
उन्होंने बताया कि रविवार को उत्पाद विभाग और मद्य निषेध थाने की पुलिस की ओर से जेठवार में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। मौके से फैक्ट्री संचालक को भी गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उसने बताया कि बिक्रमगंज इलाके का रहने वाला एक युवक दूसरे राज्य से स्प्रिट मंगाता था। उसके द्वारा यह भी बताया गया कि तैयार शराब की लोकल में सप्लाई नहीं की जाती थी।
शराब पीरो के अलावा रोहतास के बिक्रमगंज और नासरीगंज इलाके में बेची जाती थी। उससे पूछताछ में पता चला कि एक गुना चार मतलब एक लीटर स्प्रिट में चार लीटर पानी, गर्म चीनी का घोल और रंग मिला कर नकली शराब तैयार की जाती थी। एसडीपीओ ने बताया कि बिना मानक के तैयार शराब पीना स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक होता है। उन्होंने बताया कि स्प्रिट मंगाने वाले लाइनर की पहचान कर ली गयी है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही कच्चा स्प्रिट कहां से मंगाया जाता था।