Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

प्राचीन शिवपुरी मंदिर में चोरों ने हथौड़े मारकर शिवलिंग को खंडित कर चांदी के सामान चोरी को दिया अंजाम, SHO सस्पेंड // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।

न्यूज डेस्क : पंजाब के खन्ना के प्रसिद्ध शिवपुरी मंदिर में एक निंदनीय घटना से शहर में तनाव किस स्थिति पैदा हो गई है। 15 अगस्त को तड़के मंदिर के अंदर घुसे दो नकाबपोशों ने हथौड़े और सब्बल की मदद से शिवलिंग को बुरी तरह खण्डित किया और वहां लगी चांदी को चुरा ले गए। यही नहीं चोरों ने मंदिर में लगी अन्य मूर्तियों के मुकुट व गहने भी चुरा लिए। गल्लों को तोड़ कर उसमें से नकदी उड़ा दी।
चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए। वारदात में करीब 20 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। श्रावण मास के दौरान शिवलिंग की बेअदबी के चलते शिवभक्तों में गुस्से की लहर है। शहर की सभी मंदिर कमेटियों व हिन्दू संगठनों ने बैठक बुलाई है। घटना वीरवार तड़के करीब 3.30 बजे की है।
चोरी की घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। दो लोग मंदिर में घुसे और सीधे शिवलिंग की तरफ गए। घटना यह संकेत भी देती है कि वारदात से पहले चोरों ने मंदिर की पूरी तरह से रेकी की थी।
इसी कारण वे शिवलिंग पर लगी चांदी की परत को तोड़ने के लिए औजार अपने साथ ही लाए थे। शिवलिंग के ऊपर लगी जल की चांदी की गागर भी वे अपने साथ ले गए।
मिली जानकारी के अनुसार चोर अपने साथ चाभी लेकर आए थे जिससे शीशे की अलमारियां खोली गई। शीशे को तोड़ने की बजाय वे आराम से अलमारियां खोलकर सामान चुरा ले गए।

पुलिस जांच में जुटी
घटना के बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। मंदिर के अलावा आसपास के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।