Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

इलेक्ट्रो होम्योपैथी को शीघ्र ही देश में सरकारी मान्यता मिले इसके लिए संसद में पुरजोर चर्चा करेंगे : केन्द्रीय मंत्री // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इलेक्ट्रो होम्योपैथी के तत्वावधान में बेगूसराय के एक सभागार में विष्णु इलेक्ट्रो होम्योपैथिक लेबोरेट्री के डॉ एस आर पंडित के नेतृत्व में डॉक्टरों का एक शिष्टमंडल बेगूसराय सांसद सह केन्द्रीय मंत्री माननीय गिरिराज सिंह को इलेक्ट्रो होम्योपैथिक मान्यता से सम्बन्धित एक ज्ञापन दिया.
डॉ एस आर पंडित नें माननीय मंत्री जी को बताया कि इलेक्ट्रो होम्योपैथी को शासकीय मान्यता देने के लिये जन्तर - मंतर दिल्ली में धरना प्रदर्शन के बाद सरकार के द्वारा केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत 2016 में एक आई डी सी कमिटी को गठित की गई जिसका एक सदस्य मैं भी हूँ. कमिटी में प्रोपोजल के साथ समय समय पर कई बार मीटिंग हुई एवं माँगी गई महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट्स जमा किये गए बाबजूद इसके आई डी सी के द्वारा अब तक मान्यता से सम्बन्धित मामले को लटकाए हुए है.
इस पर माननीय मंत्री जी नें चिकित्सकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इलेक्ट्रो होम्योपैथी जैसी कारगर चिकित्सा पद्धति की देश में सरकारी मान्यता हो इसके लिए संसद में पुरजोर चर्चा की जाएगी. चिकित्सकों के शिष्टमंडल में डॉ सुरेन्द्र कुमार, डॉ गौरी शंकर पंडित, डॉ जे के चक्रवर्ती, डॉ महासेन महाराणा, डॉ श्रवण कुमार , डॉ आर के पंडित , डॉ उमेश कुमार , डॉ दिलीप कुमार, डॉ वीरेन्द्र कुमार, डॉ गौतम कुमार, जवाहर राय,डॉ. निशा कुमारी आदि मौजूद थे.