Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

16 घंटे बाद पता चला दोस्त नहीं रहा, दिल्ली कोचिंग हादसे पर छलका स्टूडेंट्स का दर्द // LIVE NEWS24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में सिविल सर्विसेज एग्जाम की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक बारिश का पानी भरने से तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई. इसी हफ्ते यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र की करंट लगने की वजह से भी मौत हो गई थी. लगातार हुई इन घटनाओं के बाद ओल्ड राजेंद्र नगर, पटेल नगर और करोल बाग इलाके में रह कर तैयारी करने वाले लाखों स्टूडेंट्स दहशत में हैं. इन स्टूडेंट्स के पैरंट्स भी परेशान हैं.
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रहने वाले पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को जिस कोचिंग में पानी भरने की वजह से यह हादसा हुआ, उसके पास में उनकी भी लाइब्रेरी है. उन्होंने बताया कि घटना के वक्त मैं मौके पर ही था. सीढ़ियों से पानी इतनी तेजी से आ रहा था कि स्टूडेंट ऊपर की ओर चढ़ नहीं पा रहे थे. शाम के साढ़े छह बजे से लेकर रात दो बजे तक हम लोग वहीं पर मौजूद थे. अपने साथियों के शवों को देखना बहुत भयावह था. उन्होंने बताया कि सोमवार को जिस दिन एक छात्र की करंट लगने से मौत हुई थी, उस दिन भी इस कोचिंग की लाइब्रेरी में पानी भर गया था. उसके बाद भी लाइब्रेरी बंद नहीं की गई. पुष्पेंद्र बताते हैं कि इस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पिछले साल भी पानी भरा था.

'कोचिंग सेंटर्स के लिए हम सिर्फ प्रोडक्ट'
पिछले तीन साल से करोल बाग में रह कर तैयारी करने वाली छात्रा शिप्रा आनंद कहती हैं कि कोचिंग सेंटर वालों को हमारी जान की कोई परवाह नहीं है. हम लोग इनके लिए एक प्रोडक्ट से ज्यादा कुछ नहीं हैं. सेंटर्स में स्टूडेंट्स की सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते हैं. कोचिंग वाले गैर-जिम्मेदार हो सकते हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन कैसे इतने गैर-जिम्मेदार हमारे प्रति हो सकते हैं. हमारे पैरंट्स न जाने अपनी कितनी जरूरतों से समझौता कर हमें यहां पढ़ने के लिए भेजते हैं. लेकिन, यहां हमारी जान तक की परवाह किसी को नहीं है.

16 घंटे दोस्त को ढूंढा, फिर मिली मौत की खबर
करीब 16 घंटे से अपने फ्रेंड को खोज रही कार्तिका रविवार दोपहर उस समय फफक पड़ीं जब उन्हें मालूम चला कि जिसे मिसिंग समझ रहीं है अब वो इस दुनिया में नहीं है. मूल रूप से पुणे की रहने वाली कार्तिका भी सिविल सर्विस की तैयारी के लिए दिल्ली के इसी राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर से पढ़ाई कर रही हैं. वो एक साल से यहां रह कर तैयारी कर रही हैं.