Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

स्कूली बच्चों के बीच भोजन एवं हमारा स्वास्थ्य विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
न्यूज़ डेस्क : भागलपुर जिले के मध्य विद्यालय नारायणपुर में गुरुवार को शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इंडिया के द्वारा भोजन एवं हमारा स्वास्थ्य विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्रभारी शिक्षक रविन्द्र कुमार यादव, इंस्टिट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव मेडिकल साइंस नारायणपुर के प्राचार्य डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी, शिक्षिका कुमारी अर्चना वर्मा, टोला सेवक सदानंद रजक के द्वारा दीपप्रज्वलित कर की गई.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिव प्राण मैटी मिशन ऑफ इण्डिया के सचिव सह इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव मेडिकल साइंस के प्राचार्य डॉ. सुभाष कुमार विद्यार्थी ने कहा कि संतुलित खानपान, संयमित जीवन एवं नियमित दिनचर्या से ही सभी स्वस्थ रह सकते हैं। आप छात्र हैं आपके स्वस्थ रहने से ही हमारा राष्ट्र सशक्त और पराक्रमी बनेगा।
इस अवसर पर प्रभारी शिक्षक रविन्द्र कुमार यादव ने छात्रों को बताया कि स्वास्थ्य के लिए फ़ास्ट फूड, चाउमीन तथा मैदे से बनी खाने का सभी समान अम्लीय होते हैं जो हमारे रोग प्रतिरोधक क्षमता को कमजोर कर तरह तरह की व्याधियों से ग्रसित कर देता है इसलिए खाने में हरा साग-सब्जी, फल आदि का प्रयोग करना चाहिए साथ ही स्वच्छता का भी भरपूर ख्याल रखना चाहिए।