Requirement Ads

हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें

कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करने वालों को टोकन रेट पर जमीन देगी हेमंत सोरेन सरकार // LIVE NEWS 24

यहाँ अपने बिजनेस राजनीतिक शुभकामना प्रचार के लिए सम्पर्क करें।
संवादसूत्र- योगेश यादव, रांची
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में कोरोना वैक्सीन उत्पादन के लिए उद्योग स्थापित करने वाले कोई व्यक्ति या समूह को राज्य सरकार हर प्रकार से सहयोग करेगी। इस उद्योग के लिए टोकन रेट पर जमीन देने का काम राज्य सरकार करेगी। उन्होंने यह बात हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा के एक प्रस्ताव पर कही।

सांसद जयंत ने मुख्यमंत्री से रामगढ़ के घाटोटांड़ में ऑक्सीजनयुक्त 80 बेडेड कोविड केयर सेंटर के ऑनलाइन के बाद कहा कि राज्य में आगे कोरोना वैक्सीन की काफी जरूरत पड़ेगी। ऐसे में कोरोना वैक्सीन बनाने की यूनिट झारखंड में स्थापित करने के लिए वह केंद्र सरकार के माध्यम से प्रयास करेंगे। यह कहते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से इसमें सहयोग मांगा। 

मुख्यमंत्री ने सांसद जयंत के प्रस्ताव पर उत्साहपूर्वक कहा कि राज्य सरकार कोविड वैक्सीन का राज्य में उत्पान शुरू करने के लिए उद्योग लगाने वाले व्यक्ति या समूह को हर तरह की सुविधा और सहयोग देने के लिए खुला विचार रखती है। उन्होंने सांसद जयंत सिन्हा को आश्वस्त करते हुए कि सरकार ऐसे उद्योग के लिए टोकन रेट पर जमीन उपलब्ध कराएगी।

जिले से लेकर पंचायत तक हेल्थ सर्किट
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार सभी जिले, प्रखंड से लेकर पंचायतों तक स्वास्थ्य सर्किट तैयार करने पर काम कर रही है। इससे हम भविष्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर स्थिति में खड़े होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में जांच से लेकर उपचार की अच्छी व्यवस्था होगी। साथ ही सभी प्रखंडों में दो-दो ऑक्सीजन सपोर्टेड एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। ये बातें मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने आवासीय कार्यालय से रामगढ़ स्थित मांडू प्रखंड के डीएवी स्कूल घाटोटांड़ में बने ऑक्सीजनयुक्त 80 बेड के कोविड केयर सेंटर का ऑनलाइन उदघाटन करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में औद्योगिक समूहों की भूमिका महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार एवं टाटा स्टील फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से 80 बेड वाले ऑक्सीजनयुक्त अस्पताल शुरू हुआ है। उन्होंने टाटा स्टील फाउंडेशन, वेस्ट बोकारो के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। मौके पर मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय से विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, नगर विकास सचिव विनय चौबे सहित अन्य पदाधिकारी ऑनलाइन उपस्थित रहे।

श्मशान में लकड़ी और कब्रिस्तान में खुदाई का खर्च सरकार उठायेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमित लोगों के बेहतर इलाज के लिए राज्य में पांच लाख कोविड किट वितरण करने की शुरुआत कर दी गई है। संक्रमण के इस दौर में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां तथा कब्रगाह खुदाई के लिए जेसीबी मशीन सरकार की ओर से निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।